मंत्री अजय मिश्रा पर लोकसभा में हंगामा, राहुल ने मांगा इस्तीफा, कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

parliament
Last Updated: गुरुवार, 16 दिसंबर 2021 (11:46 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। लखीमपुर मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय सिंह टेनी के इस्तीफे की मांग करते हुए विपक्ष ने गुरुवार को लोकसभा में जमकर हंगामा किया। सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित। राज्यसभा भी हंगामे की वजह से 2 बजे तक स्थगित।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जब प्रश्नकाल के दौरान राहुल गांधी को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय से संबंधित उनका सूचीबद्ध पूरक प्रश्न पूछने के लिए कहा तो कांग्रेस सांसद ने लखीमपुर खीरी की हिंसा का मामला उठाया और आरोप लगाया कि मिश्रा इस घटना में शामिल हैं।

केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य राहुल गांधी ने कहा, 'लखीमपुर खीरी में जो हत्या हुई है, उसमें मंत्री शामिल हैं। उस बारे में चर्चा होनी चाहिए। सजा होनी चाहिए..मंत्री को सरकार से निकाल देना चाहिए।'
इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने राहुल से अपील की कि वह विषय से संबंधित प्रश्न ही पूछें। उन्होंने कहा कि आप वरिष्ठ सदस्य है। आप कहते हैं कि आपको बोलने का मौका नहीं मिलता। आपको पूरा मौका दे रहा हूं, आप विषय पर सवाल पूछिए। बहरहाल इस मामले पर सदन में जमकर हंगामा हुआ और कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

मीडिया खबरों के अनुसार, लखीमपुर में किसानों पर गाड़ी चढ़ाने के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र के पिता और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी इस्तीफा दे सकते हैं। इस बीच संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने स्पष्ट कहा है कि इस मामले की जांच चल रही है। मिश्रा को पद से नहीं हटाया जाएगा।
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी बुधवार को मीडियाकर्मियों पर भड़क गए और मीडियाकर्मियों को चोर तक बता दिया और साथ ही मीडियाकर्मी से हाथापाई पर आमादा हो गए।

लखीमपुर मामले को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है। गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अपने बेटे आशीष के खिलाफ आरोपों से संबंधित सवाल पूछने वाले पत्रकार से अभद्रता की।



और भी पढ़ें :