विपक्ष के हंगामे के बीच फडणवीस ने कहा- हां, महाराष्ट्र में ED की मदद से बनी है सरकार

Last Updated: सोमवार, 4 जुलाई 2022 (14:10 IST)
हमें फॉलो करें
लंबी राजनीतिक उठापटक के बाद महाराष्‍ट्र में एकनाथ शिंदे की सरकार बन गई। इसके साथ ही सोमवार को भाजपा और एकनाथ शिंदे की सरकार ने महाराष्‍ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्‍ट भी पास कर लिया। इसी के साथ अब महाराष्‍ट्र में बयानबाजियों का दौर भी शुरू हो गया है। पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर तंज कस रहे हैं। इसी बीच देवेंद्र फडणवीस का एक बयान मीडिया में आया है।

देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में वोटिंग के दौरान के नारे लगाए जाने पर कहा कि हां महाराष्ट्र में ईडी की मदद से सरकार बनी है। इसमें E मतलब और D मतलब Devendra Fadnavis है।

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित कर दिया है। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे की शिवसेना के मुकाबले शिंदे सेना ने सत्ता के फाइनल में भी जीत हासिल कर ली है। महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत जीतने के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में वोटिंग के दौरान ED के नारे लगाए जाने पर कहा कि हां महाराष्ट्र में ईडी की मदद से सरकार बनी है। इसमें E मतलब Eknath Shinde और D मतलब Devendra Fadnavis है। बता दें कि सोमवार को फ्लोर टेस्‍ट के दौरान ED-ED के नारे लगे थे।

दरअसल, फ्लोर टेस्ट के बाद विधानसभा में बोलते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बात पर नाराजगी जताई जब विधानसभा में वोटिंग के दौरान ED-ED के नारे लगे। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि इसमें E मतलब Eknath और D मतलब Devendra है।

फडणवीस ने कहा कि हमने देखा है कि सोशल मीडिया पर बयान देने और पोस्ट करने के लिए लोगों को जेल में डाल दिया गया। हमें अपने खिलाफ बोलने वाले लोगों के लिए तैयार रहना चाहिए। हमें आलोचना का जवाब उचित तरीके से देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने एक बार कहा था कि मैं वापस आऊंगा। लेकिन जब मैंने ऐसा कहा तो कई लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया था।

बता दें कि सोमवार को फ्लोर टेस्‍ट में भाजपा और शिंदे की सरकार को 164 वोट मिले, जबकि शिंदे के खिलाफ सिर्फ 99 वोट आए। इसके साथ ही एकनाथ शिंदे ने सरकार में बहुमत हासिल कर लिया।



और भी पढ़ें :