Neemuch: बुजुर्ग की हत्या करने वाले के घर पहुंचा बुलडोजर, तब हुआ गिरफ्तार

neemuch
Last Updated: रविवार, 22 मई 2022 (08:19 IST)
हमें फॉलो करें
मध्य प्रदेश के नीमच में मानसिक दिव्यांग बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपी दिनेश कुशवाह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस प्रशासन ने उसे उसके घर पर बुलडोजर चलाने की चेतवानी दी थी।

आरोपी ने मनासा में मानसिक रूप से दिव्यांग बुजुर्ग भंवरलाल की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इसका वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया था। खास बात ये है कि दिनेश हत्या करने के बाद फरार हो गया था, लेकिन प्रशासन ने उसे उसके घर पर बुलडोजर चलाने की चेतावनी दी थी।

इस डर से वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया। इस मामले को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी मृतक के परिजनों से बात की है। इस मामले में एसपी नीमच सूरज कुमार वर्मा ने कहा कि आरोपी दिनेश कुशवाह की गिरफ्तारी आईपीसी की धारा 302 और 304/2 के तहत की गई है। अब पुलिस उससे पूछताछ करेगी। घटनास्थल के आसपास के कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। मृतक भंवरलाल जैन की उम्र 65 वर्ष है।

बता दें, दिनेश के फरार होने के बाद प्रशासन पूरा अमला और बुलडोजर लेकर आरोपी दिनेश के घर पहुंचा था। आरोपी पर पुलिस ने जबरदस्त दबाव बना दिया।

पुलिस ने बताया कि 20 मई को आरोपी की तलाश के दौरान पता चला कि वह राजस्थान के भवानीमंडी की तरफ जाता हुआ दिखा है। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुंदर सिंह कनेश और एसडीओपी मनासा राकेश मोहन शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस की टीमें बनाकर भीलवाड़ा, भवानीमंडी रामपुरा और अन्य ठिकानों पर दबिश दी गई। इस बीच एक जगह दिनेश मिल गया और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सोमवार को उसे कोर्ट में पेश कर सकती है।

इस बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मृतक बुजुर्ग थे, लापता हो गए थे और अपनी पहचान नहीं बता पा रहे थे। उनके परिवार ने बताया कि वे मानसिक रूप से दिव्यांग थे। आरोपी को पहचान लिया गया है और धारा 302 व 304 के तरह गिरफ्तार कर लिया गया है। हमने परिजनों से संपर्क किया। वे कार्रवाई से संतुष्ट हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश के नीमच जिले से बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें बीजेपी नेता दिनेश कुशवाह 65 साल के बुजुर्ग को विशेष समुदाय का समझ कर पीट रहा था। वह बार-बार उसका नाम मोहम्मद बुला रहा था और आधार कार्ड मांग रहा था।

इसके बाद बुजुर्ग की मौत हो गई। दूसरी ओर, इस घटना का वीडियो पुलिस के हाथ भी लग गया था। पुलिस ने बताया कि मृतक भंवरलाल जैन रतलाम के सरसी गांव के रहने वाले थे। वे परिजनों के साथ चित्तौड़गढ़ गए थे और वहां से लापता हो गए थे।



और भी पढ़ें :