आर्यन खान केस की जांच के लिए NCB की टीम मुंबई पहुंची

पुनः संशोधित शनिवार, 6 नवंबर 2021 (19:26 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) की एक विशेष जांच टीम (SIT) शनिवार को पहुंची। एक दिन पहले ही एनसीबी ने 6 मामलों में जांच को स्थानांतरित कर दिया, जिसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़ा विवादास्पद क्रूज मादक पदार्थ मामला भी शामिल है।

एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली से उड़ान से पहुंची टीम बाद में दक्षिण मुंबई में एनसीबी के क्षेत्रीय कार्यालय के लिए रवाना हुई। टीम का नेतृत्व एनसीबी मुख्यालय में डीडीजी (संचालन) भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के वरिष्ठ अधिकारी संजय कुमार सिंह कर रहे हैं।

एनसीबी ने शुक्रवार को कहा था कि टीम विभिन्न जुड़ावों का पता लगाने के लिए उन छह मामलों की गहन जांच करेगी, जिनके राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रभाव हैं।
एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा कि वह इन मामलों के जांच अधिकारी नहीं थे। वानखेड़े ने कहा कि वह एक जोनल निदेशक के रूप में एक पर्यवेक्षण अधिकारी थे और उनकी भूमिका वही रहेगी।

इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक ने कहा कि जांच में सब पर्दाफाश होगा। महाराष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री ने मलिक ने ट्वीट किया कि मैंने आर्यन खान के अपहरण और फिरौती की मांग के लिए समीर दाऊद वानखेड़े के खिलाफ एसआईटी जांच की मांग की थी। अब दो एसआईटी (राज्य और केंद्र) का गठन किया गया है। देखते हैं कि कौन मामले की तह तक जाता है और वानखेड़े की निजी सेना का पर्दाफाश करता है।



और भी पढ़ें :