नगालैंड के ओटिंग में सुरक्षाबलों की फायरिंग में 11 की मौत, गुस्साएं ग्रामीणों ने किया बवाल

Last Updated: रविवार, 5 दिसंबर 2021 (11:32 IST)
ओटिंग। नगालैंड में मोन जिले के ओटिंग गांव में शनिवार को सुरक्षाबलों द्वारा की गई गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों की गाड़ियों में आग लगा दिया। घटना में कई घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि युवकों के उग्रवादी संगठन NSCN से जुड़े होने की आशंका में यह की गई।

गृहमंत्री अमित शाह ने घटना की निंदा करते हुए ट्विट किया, 'नगालैंड के ओटिंग में दुर्भाग्यपूर्ण घटना से दुखी हूं। मैं उन लोगों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना जाहिर करता हूं जिन्होंने अपनी जान गंवाई है। राज्य सरकार इसकी हाई-लेवल SIT जांच कराएगी, ताकि शोक संतप्त परिवारों को न्याय मिल सके।'

नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि घटना की जांच विशेष जांच दल (SIT) द्वारा की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'मोन के ओटिंग में नागरिकों की हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत निंदनीय है। पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त करता हूं। घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करना करता हूं। उच्चस्तरीय एसआईटी मामले की जांच करेगी और कानून के अनुसार न्याय होगा। सभी वर्गों से शांति की अपील करता हूं।



और भी पढ़ें :