राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने 'सदैव अटल' जाकर वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

Last Updated: सोमवार, 16 अगस्त 2021 (10:42 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजधानी दिल्ली स्थित 'सदैव अटल' जाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
ALSO READ:

अटल बिहारी वाजपेयी : भारत की राजनीति के अजातशत्रु

इनके अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के नेताओं ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि हम उनके शानदार व्यक्तित्व को याद करते हैं, उनके सहृदय स्वभाव को याद करते हैं, उनकी हाजिरजवाबी और हास्य के अंदाज को याद करते हैं, हम राष्ट्रीय प्रगति में उनकी भूमिका को याद करते हैं।


उन्होंने कहा कि अटजली हमारे दिलों में ओर नागरिकों की स्मृतियों में हैं। आज उनकी पुण्यतिथि पर सदैव अटल जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 'सदैव अटल' वाजपेयी का स्मारक है। वर्ष 2018 को आज ही के दिन दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। वाजपेयी को 2015 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।(भाषा)



और भी पढ़ें :