मंत्री इंदरसिंह परमार ने कहा - भैंसें चोरी कर भोपाल में काटी जा रही, सीएम शिवराज ने किया एसपी का तबादला

पुनः संशोधित शनिवार, 28 मई 2022 (13:40 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल | पिछले कुछ दिनों से शाजापुर जिले के आस-पास के इलाकों से भैंसों की चोरी होने और भोपाल में काटे जाने का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने शाजापुर के एसपी का तबादला कर दिया है। स्थानीय लोगों के साथ-साथ मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार ने भी इसकी शिकायत की थी। उनका दावा था कि शाजापुर में बड़े पैमानों पर भैंसों की चोरी की जा रही है जिन्हे भोपाल-इंदौर जैसे बड़े शहरों में लाकर काटा जा रहा है।

मामले की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री ने शुक्रवार तड़के शाजापुर जिले की वर्चुअल समीक्षा की, जिसमें मंत्री परमार ने भैंसों की चोरी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि शाजापुर में भैंसों की चोरी कर बड़े शहरों में बेचने वाले कई गिरोह सक्रिय हैं। 2 ट्रक हमने खुद पकड़े हैं। इस पर नाराजगी जताते हुए मुख्यमंत्री ने शाजापुर एसपी पंकज श्रीवास्तव का तबादला गुना कर दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत डीजीपी और उज्जैन आईजी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बुलाया और कहा कि इस मामले के सामने आने से यह साफ हो गया है कि ये गिरोह भैंसों की चोरी को योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दे रहे हैं। ऐसा अपराध करने वालों में मन में पुलिस का इतना डर होना चाहिए कि अपराधी जिला छोड़कर भागने पर मजबूर हो जाएं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के मंत्री परमार ने शाजापुर जिले में बढ़ती मोटरसाइकिल की चोरी का मुद्दा भी उठाया था। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सभी मामलों पर अधिकारी जल्द से जल्द एक्शन लें, नहीं तो मै एक्शन लूंगा। एसपी श्रीवास्तव के तबादले के बाद जगदीश डाबर को शाजापुर एसपी के पद पाए तैनात किया गया है।




और भी पढ़ें :