हिजाब विवाद पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना...

पुनः संशोधित रविवार, 13 फ़रवरी 2022 (19:14 IST)
हमें फॉलो करें
कर्नाटक के एक कॉलेज से शुरू हुआ हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच अब के नेताओं के बयान भी सामने आने लगे हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस विवाद को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।
खबरों के अनुसार, देश की राजनीति पर हावी होते हिजाब विवाद को लेकर महबूबा मुफ्ती ने कहा, मुझे डर है कि भाजपा हिजाब पर ही नहीं रुकेगी, वो मुसलमानों के अन्य प्रतीकों को भी खत्म करने में जुटी है। उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भारतीय मुसलमानों के लिए सिर्फ भारतीय होना ही काफी नहीं है, उन्हें भी भाजपा का होना जरूरी है।

महबूबा ने कहा कि हिजाब को लेकर जो विवाद पैदा हुआ है, उससे छात्राओं को घबराना नहीं चाहिए। मुस्लिम ड्रेस कोड संस्कृति का एक हिस्सा है। भाजपा और आरएसएस, गांधी के भारत को गोडसे के हिंदुस्तान में बदलना चाहती है। वह सभी की जिंदगी को मुश्किल बनाने पर तुली है।

महबूबा ने कहा कि भाजपा पूरे देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड के चुनावों को देखते हुए हम कह सकते हैं कि चुनावी फायदे के लिए ही भाजपा ने एक साजिश के तहत हिजाब विवाद को हवा दी है। यह विवाद उत्तर प्रदेश के चुनावों में भाजपा को फायदा पहुंचाने की नीयत से पैदा किया गया है।



और भी पढ़ें :