पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों ने दी सरदार पटेल को श्रद्धांजलि

Last Updated: बुधवार, 15 दिसंबर 2021 (10:18 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की 71वीं पुण्यतिथि पर बुधवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। स्वतंत्रता के बाद बड़ी संख्या में रियासतों का भारतीय संघ में विलय कराने का श्रेय प्रमुख रूप से को ही जाता है।
ALSO READ:

PM मोदी ने BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की, बताए सरकार चलाने के तरीके

मोदी ने कहा कि सरदार पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। भारत हमेशा उनकी असाधारण सेवा, उनके प्रशासनिक कौशल और हमारे राष्ट्र को एकजुट करने के अथक प्रयासों के लिए उनका आभारी रहेगा।
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कू पर पोस्ट में कहा कि देश की स्वतंत्रता और अखंडता के लिए जीवनभर समर्पित रहे लौहपुरुष भारतरत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। सरदार पटेल की दूरदर्शिता, साहसिक व्यक्तित्व व देश के प्रति निष्ठाभाव सदैव हमें राष्ट्र कार्य के लिए प्रेरित करता रहेगा।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कू पर पोस्ट कर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि 'मां भारती के अनन्य उपासक, भारतीय गणराज्य के शिल्पकार, 'भारत रत्न' लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेलजी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।' 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत-अखंड भारत' के निर्माण हेतु समर्पित आपका संपूर्ण जीवन सभी भारतवासियों के लिए एक महान प्रेरणा है।



और भी पढ़ें :