मेरे पेरेंट्स चिड़ियाघर के जानवर नहीं, एम्स में भर्ती पिता का फोटो वायरल होने पर मांडविया पर भड़कीं मनमोहन की बेटी

Last Updated: शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 (14:08 IST)
नई दिल्ली। केन्द्रीय स्वास्थ्य मनसुख मांडविया का एक हो रहा है, जिसमें वे में भर्ती के पास खड़े दिखाई दे रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री बिस्तर पर लेटे हुए हैं, जबकि उनकी पत्नी गुरशरण कौर पास में खड़ी दिखाई दे रही हैं। 
 
दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री सिंह का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। मांडविया ने इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की थीं। मीडिया में तस्वीरें और वीडियो सामने आने के बाद सिंह की बेटी ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मेरे पेरेंट्स चिड़ियाघर के जानवर नहीं हैं। इस तरह उनकी तस्वीरें सार्वजनिक नहीं होनी चाहिए थीं। वे कठिन हालात का सामना कर रहे हैं। 
 
पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय का हालचाल जानने के लिए आना और चिंता जताना अच्छा है, लेकिन मेरे पेरेंट्स फोटो खिंचवाने की स्थिति में नहीं हैं। मेरी मां गुरशरण कौर ने फोटो खींचने के लिए मना भी किया था। उन्होंने जोर देकर कहा था कि फोटोग्राफर को कमरे में नहीं होना चाहिए, लेकिन उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया गया। 
उल्लेखनीय है कि मनमोहन सिंह का एम्स में डेंगू का इलाज चल रहा है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। संक्रमण की जोखिम के चलते परिजनों ने उनसे मिलने वालों पर भी रोक लगाई हुई है। कुछ विशेष लोग ही उनसे मिल पा रहे हैं। दूसरी ओर, डॉक्टरों का भी मानना है कि नैतिकता के नाते रोगियों की निजता बनाए रखना जरूरी है। जब मांडविया ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की थीं तो उन्हें लोगों की कड़ी प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया से इन तस्वीरों को डिलीज कर दिया था। जिस समय  मंत्री पूर्व प्रधानमंत्री से मिलने से पहुंचे थे उस समय एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया भी वहां मौजूद थे। 
 



और भी पढ़ें :