क्या यह उद्धव ठाकरे का विदाई भाषण है? सहयोग के लिए धन्यवाद, गलती हो तो क्षमा करें...

पुनः संशोधित बुधवार, 29 जून 2022 (19:01 IST)
हमें फॉलो करें
महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच राज्य के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे में काफी भावुक नजर आए। उन्होंने महाविकास अघाड़ी के दलों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और गलतियों के लिए क्षमा मांगी। उद्धव के इस रुख के बाद यह सवाल भी उठने लगे हैं कि क्या यह मुख्‍यमंत्री ठाकरे का था?

उद्धव ठाकरे ने बैठक में कहा कि मेरे साथ अपनों ने ही दगा किया है। हालांकि वे कैबिनेट के सदस्यों को सहयोग को धन्यवाद देना नहीं भूले। उन्होंने कहा ढाई साल आप सबने मेरा सहयोग किया, इसके लिए आप सबका धन्यवाद। इस दौरान यदि मुझसे कोई गलती हुई हो तो मुझे क्षमा करें।

ऐसा माना जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट की स्थिति बनती है तो उद्धव उसके पहले ही इस्तीफा दे सकते हैं। उद्धव सरकार के कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि यदि कल यानी गुरुवार को फ्लोर टेस्ट होता है तो यह कैबिनेट की आखिरी बैठक हो सकती है। इससे स्पष्ट संकेत जा रहा है कि उद्धव फ्लोर टेस्ट का सामना करने को तैयार नहीं है। यदि ऐसी स्थिति बनी तो वे इस्तीफा दे सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है और उद्धव को फ्लोर टेस्ट का सामने करने के लिए कहा है। हालांकि में अभी इस मामले को लेकर सुनवाई जारी है और दोनों ही पक्ष अपने-अपने पक्ष रख रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि यदि अदालत फ्लोर टेस्ट के राज्यपाल के फैसले को हरी झंडी देती है तो मुख्‍यमंत्री इस्तीफा दे देंगे।



और भी पढ़ें :