बढ़ते Corona के बीच केन्द्र के 8 राज्यों को निर्देश, टीकाकरण और टेस्टिंग पर जोर

पुनः संशोधित गुरुवार, 30 दिसंबर 2021 (16:09 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच ने 8 राज्यों को कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं।


केन्द्रीय द्वारा भेजे गए पत्र में दिल्ली, हरियाणा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और झारखंड को टीकाकरण, निगरानी तथा परीक्षण बढ़ाने के लिए कहा है। केंद्र ने इन राज्यों से साफ कहा है कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए कड़े कदम उठाइए।
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने गुरुवार इन सभी राज्यों को पत्र लिखा है। उन्होंने इन राज्यों को कोरोना बढ़ाने, अस्पताल स्तर की तैयारियों को मजबूत करने, की गति और कवरेज बढ़ाने की सलाह दी है। भूषण ने कहा कि 3-4 ने दिन में देश में कोरोना के मामले बढ़े हैं। दिल्ली और महाराष्ट्र में ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि भारत में गुरुवार को पिछले 24 घंटों में 13 हजार 154 नए कोविड मामले दर्ज किए गए। वहीं, ओमिक्रोन के मामले बढ़कर 961 हो गए। देश में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 0.76 प्रतिशत है जो पिछले 46 दिनों से 1 प्रतिशत से कम है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली और मुंबई में मामलों की तेज वृद्धि देखी गई, जबकि गुरूग्राम, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और अहमदाबाद सहित अन्य शहरों में भी स्थितियां प्रतिकूल हैं।




और भी पढ़ें :