हरीश रावत को किया पंजाब प्रभारी पद से मुक्त, कांग्रेस हाईकमान ने इन्‍हें सौंपी कमान

एन. पांडेय| पुनः संशोधित शुक्रवार, 22 अक्टूबर 2021 (19:22 IST)
देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को ने प्रभारी के पद से मुक्त कर दिया है। हरीश रावत की जगह कांग्रेस आलाकमान ने हरीश चौधरी को पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभारी बनाया है। हरीश रावत ने पार्टी आलाकमान से उन्हें पंजाब प्रभारी के पद से मुक्त करने की अपील की थी। हरीश रावत ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अपनी व्यस्तता को लेकर यह अपील की थी।
हरीश रावत ने पंजाब प्रभारी पद से मुक्त किए जाने के बाद कहा- मैं, माननीया कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी और कांग्रेस के नेतृत्व को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने पंजाब के दायित्व से मुझे मुक्त करने का जो मेरा अनुरोध था उसे स्वीकार किया।

रावत ने कहा कि मैं पंजाब कांग्रेस के सभी अपने साथी, सहयोगियों को उनके द्वारा मेरे कार्यकाल में प्रदत्‍त सहयोग के लिए भी बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं और पंजाब कांग्रेस व पंजाब के साथ हमारा प्रेम, स्नेह, समर्थन हमेशा यथावत बना रहेगा।

रावत ने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि चुनाव के दौरान मैं पंजाब कांग्रेस के साथ खड़ा होने के लिए वहां पहुंचू और मैं पंजाब कांग्रेस के नेतृत्व से भी विशेष तौर पर मुख्यमंत्री और अपने कुछ मंत्रीगणों, कांग्रेस अध्यक्ष से प्रार्थना करना चाहूंगा कि वो उत्तराखंड के चुनाव में भी रुचि लें और यहां आकर हमारी पीठ ठोकने का काम करें।



और भी पढ़ें :