Freebees मामले में भाजपा का पलटवार, दिल्ली मॉडल हुआ फेल, केजरीवाल लगा रहे झूठ की रेल

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 अगस्त 2022 (18:45 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पर बड़ा हमला करते हुए उन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अब ये कहना गलत नहीं होगा कि हो गया है फेल, अरविंद केजरीवाल आकर झूठ की लगा रहे हैं रेल। जो करते हैं ये वादा, उसका पूरा नहीं किया आधा।

अरविंद केजरीवाल जी ने आज प्रेस कांफ्रेंस में ये बात कह दी कि मनरेगा की राशि में 25% की कटौती की गई है। जबकि इस योजना से गरीब, किसान, मजदूर को 100 दिन का काम मिलता है। ये अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस में पहला झूठ बोला है।

गौरव भाटिया ने कहा कि 2021-22 में मनरेगा का जो बजट था वो 73 हजार करोड़ था। महामारी के कारण इस बजट को 25 हजार करोड़ रुपए बढ़ाकर 98 हजार करोड़ किया गया। जिस तरह से मनरेगा को प्रभावी बनाकर न केवल उसका बजट बढ़ाया, बल्कि ये सुनिश्चित भी किया गया कि एक-एक रुपया उसके खाते में सीधा पहुंचे और भ्रष्टाचार ना हो, उस मॉडल का नाम नरेन्द्र मोदी मॉडल है। अरविंद केजरीवाल जी आपने कैसे कह दिया कि मनरेगा के बजट में 25% की कटौती की गई है।
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी आपने एक और अनर्गल आरोप लगाया, आपने कह दिया कि केंद्र सरकार टैक्स एकत्रित कर अभी तक 42% राज्यों को देती थी, पिछले कुछ वर्षों से 13% की कटौती कर इसे 29% कर दिया गया है। अब मैं आपको बता दूं कि फाइनेंस कमीशन ने ये तय करके बताया कि पांच वर्षों के लिए जो सारे प्रदेशों को GST में से डिवाल्व होता था, वो 42% पर ही रहेगा। अरविंद केजरीवाल जी आपने ये दूसरा झूठ बोला।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि केंद्र जिस तरह से लोगों को मुफ्त सुविधाएं दिए जाने का ‘कड़ा विरोध’ कर रहा है, उससे लगता है कि उसकी वित्तीय स्थिति कुछ गड़बड़ है।

रक्षा भर्ती योजना अग्निपथ, केंद्रीय करों में राज्यों की हिस्सेदारी 42 फीसदी से घटाकर 29 फीसदी करने, खाद्य पदार्थों पर लगाए गए माल एवं सेवा कर (जीएसटी) और मनरेगा कोष में 25 फीसदी कटौती का हवाला देते हुए केजरीवाल ने पूछा कि सारा पैसा कहां जा रहा है?



और भी पढ़ें :