कश्मीर में आतंकी ढेर, CRPF का सब इंस्‍पेक्‍टर जख्‍मी

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: सोमवार, 28 जून 2021 (18:39 IST)
हमें फॉलो करें
जम्‍मू। सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में आरंभ हुई एक मुठभेड़ में एक आतंकी को समाचार लिखे जाने तक ढेर कर दिया था। अन्‍य करीब 2 से 3 आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी थी। इस मुठभेड़ में का एक सब इंस्‍पेक्‍टर गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया है, जिसकी दशा नाजुक बताई जा रही है। इस बीच सुरक्षाबलों ने लश्‍करे तैयबा के एक इनामी कमांडर को जिन्‍दा पकड़ लिया है।
श्रीनगर के बाहरी इलाके मल्हूरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में एक से दो आतंकियों के घिरे होने की सूचना है। ऑपरेशन को सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम अंजाम दे रही है, जिसमें सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की टीम शामिल है।

सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। इस बीच आतंकी सगंठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार किया गया है। नदीम लावेपोरा आतंकी हमले में शामिल था। इस हमले में आतंकियों ने सीआरपीएफ के तीन जवानों की हत्या की थी।

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने कहा कि नदीम अबरार की गिरफ्तारी सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है। वह कई हमलों और हत्याओं में शामिल रहा है। वहीं अवंतीपोरा हमले को लेकर आईजी ने कहा कि इसके पीछे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो विदेशी आतंकियों का हाथ है।



और भी पढ़ें :