गुजरात में बंदरगाह के पास 500 करोड़ का ड्रग्स जब्त, DRI ने छापेमारी के बाद किया बरामद

पुनः संशोधित गुरुवार, 26 मई 2022 (23:22 IST)
हमें फॉलो करें
भुज। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने के कच्छ जिले में मुंद्रा के पास एक कंटेनर से 56 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया है, जिसकी कीमत लगभग 500 करोड़ रुपए है। के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
हालांकि डीआरआई के अधिकारियों ने जब्त किए गए मादक पदार्थ की कीमत का खुलासा नहीं किया, लेकिन यह 500 करोड़ रुपए के करीब हो सकता है, क्योंकि एक किलोग्राम मादक पदार्थ (कोकीन) की अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 10 करोड़ रुपए कीमत है।

अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर डीआरआई के अधिकारियों के एक दल ने कंटेनर की तलाशी ली जो कुछ समय पहले एक विदेशी देश से मुंद्रा बंदरगाह पर आया था और तब से पास के कंटेनर स्थल पर रखा हुआ था।

उन्होंने अधिक विवरण दिए बिना कहा कि डीआरआई को 56 किलोग्राम मिली जिसे आयातित वस्तुओं में छिपाकर रखा गया था।

उल्लेखनीय है कि एक महीने पहले कच्छ में कांडला बंदरगाह के पास एक कंटेनर स्थल पर छापेमारी के बाद डीआरआई ने 1,300 करोड़ रुपए मूल्य की 260 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। यह सामान उन 17 कंटेनर में से एक में आया था जो सितंबर और अक्टूबर 2021 के बीच ईरान से कांडला बंदरगाह पर आए थे।

वहीं इसके कुछ दिनों बाद गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और डीआरआई ने एक कंटेनर से 450 करोड़ रुपए मूल्य की लगभग 90 किलोग्राम मादक पदार्थ (हेरोइन) बरामद की, जो ईरान से अमरेली जिले के पिपावाव बंदरगाह पर आई थी।

वहीं पिछले वर्ष सितंबर में भारत में मादक पदार्थ (हेरोइन) की बरामद हुई सबसे बड़ी खेप में डीआरआई ने मुंद्रा बंदरगाह पर दो कंटेनर से लगभग तीन हज़ार किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया था जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 21,000 करोड़ रुपए बताई गई थी। ऐसा माना गया था कि यह खेप अफगानिस्तान से लाई गई थी।(भाषा)
File photo



और भी पढ़ें :