धनबाद जज की मौत मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट हुई वायरल, सिर में गंभीर चोट का जिक्र

uttam anand
Last Updated: बुधवार, 4 अगस्त 2021 (00:05 IST)
हमें फॉलो करें
धनबाद, जज उत्‍तम आनंद राय की मौत के बारे में एक और चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एक ओर हाइकोर्ट में SIT ने सीलबंद लिफाफे में जज उत्तम आनंद की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंपी, उधर एक पोस्टमार्टम रिपोर्ट वायरल हो गयी।

इसमें दावा किया जा रहा है कि वह धनबाद के जज उत्तम आनंद की पोस्टमार्टम रिपोर्ट है। इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लंड एंड हार्ट स्ट्रोक से एडीजे-8 उत्तम आनंद की मौत हुई थी। उनकी मौत की मुख्य वजह सिर में गंभीर चोट ही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, सिर की हड्डी टूट गई थी। ब्रेन में खून भी काफी बहा है। सिर के कई पार्ट को नुकसान भी पहुंचा है। शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह सभी चोट मौत से पहले लगी है।

विशेषज्ञ के मुताबिक, जज की लंबाई साढ़े पांच फीट से अधिक थी। घटना के समय वह दौड़ रहे थे। दौड़ने से बॉडी में मोमेंटम पैदा हो जाता है। जहां पर वह गिरे थे, वहां की जमीन काफी सख्‍त थी। इसलिए संभव है कि घटना के बाद उनका सिर टकराया हो।

वह करीब 6 फीट की ऊंचाई से गिरे थे, तो ऐसी स्थिति में ब्रेन के ज्यादा डैमेज होने की आशंका रहती है। ब्रेन हैमरेज होने के कारण जज उत्तम आनंद के सिर के पीछे सर्कल बन गया था। भारी चीज से वार करने पर लंबा कट होने की आशंका ज्यादा रहती है।



और भी पढ़ें :