विवादित टिप्पणी के लिए नूपुर शर्मा से दिल्ली पुलिस फिर कर सकती है पूछताछ

Last Updated: शनिवार, 2 जुलाई 2022 (01:49 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के मामले में नूपुर शर्मा से एक बार‍ फिर कर सकती है। हालांकि हाल ही में

नूपुर से ‍पुलिस ने पूछताछ की थी, लेकिन शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी टिप्पणी के बाद पुलिस एक बार फिर पूछताछ के लिए नूपुर को नोटिस जारी कर सकती है।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को कथित तौर पर नफरत फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के सिलसिले में दो हफ्ते पहले नोटिस जारी किया था और उनका बयान दर्ज किया गया था। टीवी पर एक बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
पुलिस उपायुक्त (आईएफएसओ) के पीएस मल्होत्रा ने कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41-ए (पुलिस अधिकारी के समक्ष पेश होने का नोटिस) के तहत शर्मा को 18 जून को नोटिस जारी किया गया था और कानून के मुताबिक उनका बयान दर्ज किया गया था।
महबूबा ने की सराहना : पीडीपी प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पैगंबर मोहम्मद पर ‘भड़काऊ’ बयान देने वाली शर्मा पर शीर्ष अदालत की टिप्पणियों की शुक्रवार को ‘सराहना’ की। मुफ्ती ने यह भी पूछा कि शीर्ष अदालत शर्मा और तथ्यों की जांच करने वाली वेबसाइट ‘ऑल्ट न्यूज़’ के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर को लेकर दिल्ली पुलिस के अलग-अलग मापदंडों का संज्ञान कब लेगी।
शीर्ष अदालत की एक पीठ ने शर्मा की टिप्पणियों के लिए उनकी कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि उनकी 'बेलगाम जुबान' ने 'पूरे देश को आग में झोंक दिया' और 'देश में जो कुछ हो रहा है उसके लिए वह अकेले जिम्मेदार हैं।'



और भी पढ़ें :