15 साल से भारतीय नागरिक बनकर रह रहा था आतंकी, त्योहारों पर दिल्ली को दहलाने की थी साजिश, बड़े खुलासे

Last Updated: मंगलवार, 12 अक्टूबर 2021 (12:01 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एके-47 राइफल, अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं।
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक आतंकी को लेकर बड़े खुलासे हुए हैं। आतंकी को गिरफ्तर में लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया।

शुरुआती जांच में पता चला है कि अशरफ नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था।

खबरों के मुताबिक मोहम्मद अशरफ उर्फ अली फर्जी आईडी पर नूरी नाम से 15 साल से भारतीय नागरिक के तौर पर दिल्ली में रह रहा था, वह आने वाले त्योहारों पर लोन वुल्फ अटैक को अंजाम देना चाहता था। यह भी जानकारी सामने आई है कि उसने अपनी साजिशों को अंजाम देने के लिए लोकल ग्रुप भी तैयार कर लिया था। अब जांच एजेंसिया पूरे तार खंगालने में लगी गई है।

पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार आतंकी पाक स्लिपर सेल का हैड बताया जाता है। खबरों के मुताबिक उसने दिल्ली में ही शादी की है। अशरफ को कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां 14 दिन की रिमांड मांगी जाएगी।
गिरफ्तार आतंकी के पास से हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए गए हैं। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि के पंजाब प्रांत के रहने वाले मोहम्मद अशरफ उर्फ अली ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए भारतीय पहचान पत्र हासिल किया।
उसके पास से एके-47 रायफल, अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। पुलिस के अनुसार, अशरफ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।



और भी पढ़ें :