एक वोट से गिरी एनडीए सरकार का कांग्रेस ने उड़ाया था मजाक, अटलजी ने की थी भविष्‍यवाणी, आज सच हो गई

Last Updated: शुक्रवार, 11 मार्च 2022 (18:42 IST)
हमें फॉलो करें
'हम उस घड़ी की प्रतीक्षा करेंगे, जब हमें स्पष्ट बहुमत प्राप्त हो.... आज आप मेरा उपहास उड़ा लें, लेकिन याद रखिए, एक वक्त ऐसा आएगा जब लोग आपका उपहास उड़ाएंगे, एक दिन पूरे देश में कमल खिलेगा'

ये पंक्‍तियां इन दिनों सोशल मीडिया से लेकर व्‍हाट्सएप तक जमकर वायरल हो रही हैं। इसके साथ देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का वीडियो वायरल हो रहा है।

दरअसल, किसी वक्‍त में अटलजी ने कांग्रेस को लेकर यह बात संसद में कही थी। उन्‍होंने कहा था कि आज भाजपा का मजाक उडाने वाले ये बात याद रख ले कि एक दिन पूरे देश में कमल खिलेगा और देश कांग्रेस पर हंसेगा।

पांच विधानसभा चुनावों के परिणाम के बाद लोग अटल जी की इस भविष्‍यवाणी एक बार फिर से याद कर रहे हैं। इतना ही नहीं, ट्विटर पर #atalbiharivajpayee ट्रेंड हो रहा है

अटली जी ने की थी ये भविष्यवाणी
उस समय पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के संस्थापक अटल बिहारी वाजपेयी ने कांग्रेस से कहा था, 'हम उस घड़ी की प्रतीक्षा करेंगे, जब हमें स्पष्ट बहुमत प्राप्त हो.... आज आप मेरा उपहास उड़ा लें, लेकिन एक वक्त ऐसा आएगा जब लोग आपका उपहास उड़ाएंगे'

उस समय अटल बिहारी वाजपेयी ने यह भी कहा था कि एक दिन पूरे देश में कमल खिलेगा। दो दशक पहले उन्होंने भाजपा के दृढ़ निश्चय को सामने रखते हुए संसद में कहा था कि हमने मेहनत की है, हमने संघर्ष किया है। यह 365 दिन चलने वाली पार्टी है। ये चुनाव में कोई कुकुरमुत्ते की तरह उगने वाली पार्टी नहीं है... हम बहुमत का इंतजार करेंगे।

बता दें कि अटल जी की कही बातें सच हो रही हैं, पिछले 8 सालों से पार्टी लोकसभा से लेकर विधानसभा चुनावों में बंपर जीत हासिल कर रही है।

ढल गया कांग्रेस का सूरज
बता दें कि पांच राज्यों के चुनावी नतीजे घोषित होने से कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों में निराशा का माहौल है। लेकिन इन सब के बीच भी कोई राजनीतिक दल अगर सबसे ज्यादा निराश है तो वो कांग्रेस ही है, क्योंकि उसने अपना एक और राज्य गंवा दिया है। इन 5 राज्यों में से 4 में भाजपा की सरकार बनने जा रही है और 1 में आम आदमी पार्टी की।

हालांकि इन चारों ही राज्यों में पहले से भी भाजपा की ही सरकार हैं और 1 राज्य जो AAP के पास जा रहा है वो अब तक कांग्रेस का ही गढ़ हुआ करता था।

ऐसे में सबसे ज्‍यादा अब कांग्रेस का मजाक बनाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर कांग्रेस को खूब ट्रॉल कर रहे हैं और वो दौर याद दिला रहे हैं, जब कांग्रेस ने जनसंघ (आज की भाजपा) के कम नंबरों का मजाक उड़ाया था। इसके बाद अटल जी ने पूरे देश में भाजपा के कमल के खिलने की भविष्‍यवाणी की थी।

एक वोट से गिरी थी अटल सरकार
एक समय में देश पर एकक्षत्र राज करने वाली कांग्रेस आज UP में 5 सीटें तक नहीं जीत पाई है। लेकिन उस समय कांग्रेस का बोलबाला कुछ ऐसा था कि उनके सांसद गिरधर गोमांग ने ओडिशा के मुख्यमंत्री रहते लोकसभा में मतदान किया था और उसी एक वोट ने बाजी पलट दी थी। कांग्रेस को शायद याद हो या न हो, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग वो लाइनें याद कर रहे हैं और #atalbiharivajpayee ट्रेंड हो रहा है।



और भी पढ़ें :