कांग्रेस के खिलाफ चुनाव आयोग कार्रवाई करे

पुनः संशोधित मंगलवार, 17 जनवरी 2017 (18:38 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर धर्म के आधार पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए पार्टी और इसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की से मांग की है।      
भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल के चुनाव आयोग से मिलने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि गांधी ने उत्तराखंड की एक सभा में हाल में कहा था कि कांग्रेस के चुनाव चिह्न हाथ में हजरत अली की छवि दिखती है जो आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। 
        
नकवी ने कांग्रेस पर भ्रष्ट आचरण अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के पहले से ही इस पार्टी ने राजनीति को सांप्रदायिक रंग देना शुरू कर दिया है ताकि मतदाताओं को प्रभावित किया जा सके। 
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी चुनाव के दौरान मुसलमानों को आरक्षण देने का मुद्दा उठाया था जिस पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की थी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने उनकी शिकायतों को गंभीरता से लिया है। 
       
प्रतिनिधिमंडल में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेता और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से कांग्रेस का चुनाव चिह्न जब्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जनता के दिल से निकल जाने के बाद कांग्रेस अब मजहबी राजनीति पर उतर आई है और महापुरुषों का अपमान कर रही है।
 
प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के महामंत्री और सांसद भूपेन्द्र यादव और महामंत्री अनिल जैन भी शामिल थे। (वार्ता) 



और भी पढ़ें :