CBI Raids On Karti Chidambaram: कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के दिल्ली, मुंबई समेत 11 ठिकानों पर CBI की छापेमार कार्रवाई

Last Updated: मंगलवार, 17 मई 2022 (10:26 IST)
हमें फॉलो करें
केंद्रीय जांच एजेंसी की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस नेता के कई ठिकानों पर मंगलवार की सुबह से ही छापेमारी की जा रही है। कार्ति के घर और ऑफिस समेत कई जगहों पर सीबीआई ने छापे मारे हैं। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित लेन-देन और पैसा भेजने पर नया मामला दर्ज किया है। मुंबई, दिल्ली और तमिलनाडु में 7 जगहों पर तलाशी ली जा रही है।

सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि कार्ति चिदंबरम और उनके सहयोगियों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। कार्ति चिदंबरम ने चाइनीज कंपनी के लोगों को अपने प्रभाव से वीजा दिलवाया था। इस वीजा के बदले 50 लाख रुपए लेने का आरोप है। उस समय उनके पिता केंद्रीय गृहमंत्री थे। साल 2011 का यह मामला है। इधर सीबीआई छापेमारी के बाद कार्ति चिदंबरम ने केंद्रीय जांच एजेंसी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं इसकी गिनती ही भूल गया कि कितनी बार यह छापेमारी हुई है। अवश्य इसका एक रिकॉर्ड होना चाहिए।
अवैध लाभ हासिल करने के आरोप में मामला दर्ज : समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे एवं लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ अवैध लाभ हासिल करने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सीबीआई ने मंगलवार सुबह चेन्नई और देश के अन्य शहरों में स्थित कार्ति चिदंबरम के 9 ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित लेन-देन और पैसा भेजने पर नया मामला दर्ज किया है। मुंबई, दिल्ली और तमिलनाडु में 7 जगहों पर तलाशी ली जा रही है।



और भी पढ़ें :