पंजाब में AAP विधायक के ठिकानों पर CBI रेड, 40 करोड़ के बैंक फ्रॉड का मामला

Last Updated: शनिवार, 7 मई 2022 (23:56 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने 40 करोड़ रुपए से अधिक के बैंक धोखाधड़ी मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) जसवंतसिंह गज्जन माजरा की के संगरूर में स्थित तीन संपत्तियों पर शनिवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने दावा किया कि बैंक ऑफ इंडिया में 40.92 करोड़ रुपए के कथित ऋण धोखाधड़ी मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद की गई छापेमारी के दौरान ऐसा समझा जाता है कि सीबीआई ने विभिन्न व्यक्तियों के हस्ताक्षर वाले 94 खाली चेक (ब्लैंक चेक) और आधार कार्ड बरामद किए हैं।

सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा कि लगभग 16.57 लाख रुपए, लगभग 88 विदेशी मुद्रा नोट, संपत्ति के कुछ दस्तावेज और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज छापेमारी के दौरान बरामद किए गए।
अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने सिंह, तारा कॉरपोरेशन लिमिटेड (जिसका नाम बदलकर मलौध एग्रो लिमिटेड रखा गया) के खिलाफ लुधियाना स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

उन्होंने कहा कि अमरगढ़ क्षेत्र से विधायक जसवंतसिंह गज्जन माजरा कंपनी में निदेशक और गारंटीकर्ता थे। उन्होंने कहा कि विधायक के भाई बलवंत सिंह और कुलवंत सिंह और भतीजे तेजिंदर सिंह, सभी निदेशक, के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि एक अन्य कंपनी ‘तारा हेल्थ फूड्स लिमिटेड’ को भी प्राथमिकी में आरोपी बनाया गया है।



और भी पढ़ें :