ब्रिटिश पीएम जॉनसन का गुजरात में भव्य स्वागत, 4 KM के रोड शो में 40 मंच

Last Updated: गुरुवार, 21 अप्रैल 2022 (11:06 IST)
हमें फॉलो करें
अहमदाबाद। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपनी भारत यात्रा पर गुरुवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे और शहर में हवाईअड्डे से एक होटल तक चार किलोमीटर के रास्ते पर उनका भव्य स्वागत किया गया।

अहमदाबाद हवाईअड्डे पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने जॉनसन की अगवानी की। उनके स्वागत के लिए राज्य के वरिष्ठ अधिकारी और मंत्री भी मौजूद रहे।

हवाईअड्डे और सड़क पर पारंपरिक गुजराती नृत्य और संगीत मंडलियों ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री का स्वागत किया। यह ‘रोडशो’ हवाईअड्डे के बाहर से शुरू हुआ और दफनाला तथा रिवरफ्रंट से होते हुए आश्रम रोड से गुजरा।
एअरपोर्ट सर्किल से आश्रम रोड पर पांच सितारा होटल तक के चार किलोमीटर के रास्ते पर नियमित अंतराल पर 40 मंच बनाए गए थे जहां मंडलियां जॉनसन के स्वागत में पारंपरिक भारतीय नृत्य पेश कर रही थीं।
गुजरात की एक दिन की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री जॉनसन का राज्य के प्रमुख कारोबारियों के साथ बैठक का कार्यक्रम है। इसके बाद वह पंचमहल जिले में हलोल के समीप ब्रिटिश निर्माण उपकरण कंपनी जेसीबी की विनिर्माण ईकाई के लिए रवाना होंगे।
फिर वह गांधीनगर में निर्माणाधीन गुजरात बायोटेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी के परिसर का दौरा करेंगे। यह विश्वविद्यालय ब्रिटेन के एडिनबर्ग विश्वविद्यालय के सहयोग से बनाया जा रहा है। नई दिल्ली रवाना होने से पहले गांधीनगर में स्वामीनारायण पंथ के प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर जाएंगे। दिल्ली में जॉनसन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।



और भी पढ़ें :