भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को महंगी पड़ी टीवी डिबेट, दर्ज हुई FIR, मिली धमकियां

पुनः संशोधित रविवार, 29 मई 2022 (09:46 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ एक राष्ट्रीय टीवी चैनल पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इस बीच नूपुर ने आरोप लगाया कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही है।

पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, द्वेषभाव फैलाने व दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

क्या है मामला :
वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद पर एक निजी टीवी चैनल की डिबेट में नुपुर शर्मा हिस्सा लेने पहुंची थीं। कहा जा रहा है कि उन्होंने इसी दौरान इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी की। इसके बाद से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग हो रही है।

नूपुर का कहना है कि ज्ञानवापी मामले में चल रही डिबेट के दौरान कही गई उनकी बातों के संपादित अंश सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं।

नूपुर को जान से मारने की धमकी : भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि उन्हें व उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। नूपुर ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से मुझे व मेरे परिवार के सदस्यों के खिलाफ सिर काटने की धमकी भी मिली है। नुपुर ने ट्विटर के जरिए दिल्ली पुलिस को मामले की सूचना दी, जिसमें दिल्ली पुलिस की ओर से ट्वीट कर यह कहा गया की यह मामला संबंधित अधिकारियों को भेज दिया गया है।

कौन हैं नूपुर शर्मा : नूपुर 2008 में डूसू से चुनाव लड़ीं और एबीपीवी का परचम चुनाव में लहराया। नूपुर दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। राजनीति में बढ़ती सक्रियता के बीच 2009 में नूपुर को भारतीय जनता की युवा मोर्चा की राष्ट्रीय वर्किंग कमेटी में शामिल किया गया। नूपुर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से स्नातक किया है। अपनी तेजतर्रार छवि, बोलने के अंदाज और भाषा के कारण नूपुर जल्द ही बड़े नेताओं की नजर में आ गईं। भाजपा ने 2015 के विधानसभा चुनाव में नूपुर शर्मा को नई दिल्ली सीट पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिकट दिया था।




और भी पढ़ें :