नहीं रहे CDS जनरल बिपिन रावत, MI-17 V5 हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 12 अन्य लोगों की भी मौत

Last Updated: बुधवार, 8 दिसंबर 2021 (19:25 IST)
हमें फॉलो करें
तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का एक Mi-17V5 हेलिकॉप्टर बुधवार की दोपहर क्रैश हो गया है। इसमें सीडीएस (CDS Bipin Rawat) सहित 13 लोगों की मौत हो गई। इस क्रैश में बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका की भी मौत हो गई।

रावत की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी कृतिका रावत की शादी मुंबई में हुई है। छोटी बेटी तारिणी रावत अभी पढ़ रही हैं।
रिपोर्टों में कहा गया है कि हेलीकॉप्टर काटेरी पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ और सुलूर हवाई अड्डे से उड़ान भरते ही इसमें आग लग गई थी।
ALSO READ:मध्यप्रदेश के दामाद थे CDS जनरल बिपिन रावत, शहडोल की रहने वाली थीं पत्नी मधुलिका रावत
सीडीएस जनरल रावत वेलिंग्टन में डिफेंस सर्विसेज कॉलेज (डीएससी) में किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक हादसा कोहरे और खराब मौसम की वजह से वायुसेना का एमआई-17V5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस बीच, हादसे का कारण पता लगाने के लिए 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के आदेश दिए गए हैं। रावत समेत 14 लोगों को ले जा रहे हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी।
बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में गिरते ही आग लग गई। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही हेलीकॉप्टर में आग लग गई थी। हादसे के बाद क्षतिग्रस्त हेलीकॉप्टर से आग की लपटें उठती हुई दिख रही थीं। दुर्घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर के क्षतिग्रस्त और जले हुए टुकड़े चारों ओर बिखरे हुए पड़े थे। चूंकि शव बुरी तरह जल गए हैं, अत: उनकी शिनाख्त के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा।
कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर हेलीकॉप्टर कोयंबटूर के सुलुर से वेलिंग्टन में डीएससी की ओर जा रहा था, जहां जनरल रावत, थल सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे के साथ बाद में एक कार्यक्रम में भाग लेने वाले थे।



और भी पढ़ें :