अमरावती हत्याकांड बर्बरता का CCTV Footage आया सामने, NIA ने 7 आरोपियों को हिरासत में लिया

Last Updated: मंगलवार, 5 जुलाई 2022 (21:31 IST)
हमें फॉलो करें
अमरावती। केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या का नया सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि उमेश कोल्हे की बड़ी निर्ममता से हत्या की गई। वीडियो में जो दिख रहा, उससे यह माना जा रहा है कि उमेश कोल्‍हे को पहले घुटने के बल बैठाया गया, फिर उन पर चाकुओं से वार किया गया। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी भी ऐसे वीडियो जारी करता था जिसमें यह घुटने के बल बैठाकर गला रेत देता था। इस बीच हत्या के मामले के सभी 7 आरोपियों को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने हिरासत में ले लिया है।


एक अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया। इन आरोपियों को सोमवार को अमरावती की एक अदालत में पेश किया गया था, जिसने ट्रांजिट रिमांड प्रदान की थी। आरोपियों को 8 जुलाई से पहले एनआईए की मुंबई की अदालत के सामने पेश किया जा सकता है। पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने सोमवार को बताया था कि अमरावती पुलिस को नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट और केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के बीच तार जुड़े होने के बारे में पता चला था, लेकिन मामले के ‘अत्यंत संवेदनशील’ होने के कारण पहले इसका खुलासा नहीं किया गया।

उन्होंने कहा था कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने पहले इसका खुलासा नहीं किया। एनआईए द्वारा हिरासत में लिए गए 7 आरोपी मुदस्सर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), आतिब रशीद (22) और डॉ. यूसुफ खान बहादुर खान (44) और कथित मुख्य साजिशकर्ता शेख इरफान शेख रहिम हैं। पुलिस मामले में एक अन्य आरोपी शमीम अहमद की तलाश भी कर रही है।
21 जून को तीन लोगों ने कथित तौर पर चाकू से उमेश कोल्हे पर हमला किया था। उमेश की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा का समर्थन किया था, जिन्होंने टीवी पर एक बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।



और भी पढ़ें :