कोयला संकट पर गृह मंत्री अमित शाह ने ऊर्जा मंत्री के साथ की बैठक, NTPC के अधिकारी भी थे मौजूद

पुनः संशोधित सोमवार, 11 अक्टूबर 2021 (16:05 IST)
नई दिल्ली। देश में कोयले की अपर्याप्त आपूर्ति के मद्देनजर कुछ हिस्सों में बिजली की कमी की आशंकाओं के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री ने आज यहां ऊर्जा मंत्री आरके सिंह और कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी के साथ स्थिति की समीक्षा की। नॉर्थ ब्लॉक में दोपहर बाद हुई बैठक में राष्ट्रीय ताप ऊर्जा निगम (एनटीपीसी) के अधिकारी भी मौजूद थे।

बैठक के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालां‍कि सूत्रों का कहना है कि सिंह और जोशी ने गृह मंत्री को देश में कोयले की आपूर्ति और बिजली की वस्तु स्थिति से अवगत कराया।

सिंह ने रविवार को बिजली की आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा के बाद बिजली आपूर्ति बाधित होने की आशंकाओं को निराधार करार दिया था। कोयला मंत्रालय की ओर से भी सभी संयंत्रों में कोयले की आपूर्ति की जानकारी ली गई थी।

इसके बाद कहा गया कि देश में कोयले का पर्याप्त भंडार है और कोयले की कमी के कारण बिजली आपूर्ति बाधित होने की बात सही नहीं है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति में कमी के मद्देनजर राजधानी में बिजली की कमी की आशंका व्यक्त की थी।



और भी पढ़ें :