अनंतनाग में लश्‍कर के 4 ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हमले की साजिश हुई नाकाम

श्रीनगर में खाली मिले कुकरों में बम न होने से सुरक्षाबलों ने ली राहत की सांस

सुरेश एस डुग्गर| पुनः संशोधित सोमवार, 2 अगस्त 2021 (17:41 IST)
हमें फॉलो करें
जम्मू। सुरक्षाबलों ने में लश्करे ए तैयबा के 4 ओवरग्राउंड वर्करों को पकड़कर उनकी हमले की योजना को नाकाम बना दिया। इतना जरूर था कि दूसरी ओर श्रीनगर-गुलमर्ग मार्ग पर 4 कुकरों में कोई विस्फोटक सामग्री न पाए जाने पर सुरक्षाबलों ने राहत की सांस ली थी।
अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए चार ओवरग्राउंड वर्करों को किया है। पुलिस ने दावा किया है कि इन चार ओवरग्राउंड वर्करों के पकड़े जाने से आतंकवादियों द्वारा अनंतनाग में बनाई जा रही बड़े हमले की योजना को नाकाम बना दिया गया। यही नहीं घाटी के कई युवा आतंकवाद के रास्ते पर चलने से भी बच गए।

ये चारों आरोपी इलाके के युवाओं को आतंकवादी संगठन में शामिल करने के लिए उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे थे। वे उन्हें लश्कर-ए-तैयबा के अलावा हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी संगठन में शामिल होने के लिए भी प्रेरित कर रहे थे।
ALSO READ:

पीएम मोदी ने लॉन्‍च किया e-RUPI, जानिए क्‍या है और कैसे करेगा काम?
पुलिस ने कहा कि इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर उन्होंने अनंतनाग हमले की योजना को नाकाम बना दिया है। यही नहीं ऑनलाइन मॉड्यूल के प्रचार-प्रसार के भी प्रभावित होने से घाटी के कई युवा गलत मार्ग पर चलने से बच गए।
दूसरी ओर गुलमर्ग रोड पर अलग-अलग स्थानों पर एक टिफिन बॉक्स समेत चार कुकर पड़े मिले। कुछ देर के लिए सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। जांच के लिए बीडीएस (बम निरोधक दस्ते) को बुलाया गया। जांच के दौरान कुकर खाली मिले, जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

पुलिस ने कहा कि आज सुबह श्रीनगर-गुलमर्ग सड़क किनारे संदिग्ध परिस्थितियों में चार कुकर मिले। पुलिस बडगाम के बम निरोधक दस्ते द्वारा कुकर की जांच की गई, लेकिन सभी खाली पाए गए। करीब एक घंटे बाद यातायात बहाल कर दिया गया है।



और भी पढ़ें :