बिजली गिरने से यूपी, एमपी और राजस्थान में 35 लोगों की मौत, मोदी ने जताया दुःख

Last Updated: शनिवार, 21 मई 2022 (10:11 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। बिजली गिरने से उत्तरप्रदेश, और में 35 लोगों की मौत हो गई। बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अलग-अलग 7 जिलों में बिजली गिरने (वज्रपात) से और 15 लोगों की मौत हो गई।

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान आसमान से बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई। इनमें वैशाली में 6, लखीसराय में 2, समस्तीपुर में 3 तथा गया, बांका, नालंदा और जमुई जिले में 1-1 व्यक्ति की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। मौसम विभाग ने वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है।
यूपी में 10 लोगों की मौत : इसी तरह के फतेहपुर, कौशाम्बी और फिरोजाबाद जिलों में रविवार को खराब मौसम के बीच बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर 10 लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरप्रदेश, राजस्थान ओर मध्यप्रदेश के विभिन्न इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया।
परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए मुआवजे की घोषणा करते कहा गया कि आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इससे अत्यंत दुख हुआ है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मारे गए लोगों के प्रति दुख जताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रभावितों को हरसंभव मदद पहुंचा रही है।



और भी पढ़ें :