कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकी ढेर

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: गुरुवार, 26 मई 2022 (09:33 IST)
हमें फॉलो करें
जम्मू। सेना के सतर्क जवानों ने कुपवाड़ा में एलओसी को पार करने की कोशिश कर रहे तीन घुसपैठिए आतंकियों को आज सुबह मार गिराया है। अंतिम समाचार मिलने तक अन्य घुसपैठियों से जंग जारी थी। पिछले 24 घंटों में 6 आतंकी मारे गए हैं। कल भी बारामुल्ला में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकियों को मार गिराया गया है। मौके से हथियार व गोला बारूद बरामद हुए हैं।

पुलिस कहती है कि जम्मू कश्मीर पुलिस को सूचना मिली थी कि कुपवाड़ा के जुमागुंड गांव से कुछ आतंकी एलओसी को पार की कश्मीर में प्रवेश करने की फिराक में हैं। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।
मारे गए आतंकवादियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है परंतु मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार-गोला बारूद व आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि घुसपैठ के तुरंत बाद इन आतंकियों का मारा जाना बड़ी सफलता है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है।

आईजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। आतंकियों की पहचान की जा रही है।


कल भी उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला के करीरी इलाके में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए मुठभेड़ में जैशे मुहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकियों को मारा गिराया था।

इस मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया था। मारे गए तीनों आतंकी श्रीनगर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया था।



और भी पढ़ें :