Apple event 2021 : टिम कुक ने लांच किया iPad, ये हैं फीचर्स

Last Updated: मंगलवार, 14 सितम्बर 2021 (23:22 IST)
कैलीफोर्निया। Apple के सालाना इवेंट में ने सबसे पहले लांच किया। फीचर्स की बात करें तो Apple का 2021 लेटेस्ट A13 बायोनिक चिपसेट से चलता है। इसमें नीचे की तरफ एक बटन भी है। IPad में 122 डिग्री पॉइंट ऑफ़ व्यू के साथ 12MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है।
ALSO READ:

Live : : टिम कुक ने लांच किया नया आईपैड, ये हैं फीचर्स
फ्रंट कैमरा एक नए सेंटर-स्टेज फीचर के साथ है, जो कॉल को अधिक नेचुरल बना देगा और तरीक से दूसरे यूजर का पता लगा लेगा। आईपैड जनरेशन के एप्पल पेंसिल को सपोर्ट करेगा। यह iPadOS 15 के साथ शिप होगा। Apple iPad मिनी का रियर कैमरा 12MP का है, जो 4K में रिकॉर्ड करने की क्षमता रखता है। इसमें 12MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है, जैसा कि नए iPad पर देखा गया है। इसमें स्टीरियो के साथ एक नया स्पीकर सिस्टम भी है।


स्मार्ट फोलियो कवर का एक नया सेट भी। यह दूसरी पीढ़ी के आईपैड मिनी को भी सपोर्ट करता है। टॉप बटन के हिस्से के रूप में टच आईडी के साथ 8.3 इंच की स्क्रीन है। Apple पिछली पीढ़ी के iPad मिनी की तुलना में CPU प्रदर्शन में 40% की उछाल और GPU के प्रदर्शन में भी भारी उछाल का वादा कर रहा है।

यह A13 बायोनिक चिपसेट पर भी रन करता है। iPad मिनी में USB-C पोर्ट है। इसे अपने कैमरे, लैपटॉप, किसी अन्य डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। यह 5G को भी सपोर्ट करता है।

नया iPad आज से Apple.com/store और Apple Store ऐप पर अमेरिका सहित 28 देशों और क्षेत्रों में ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध है। आईपैड के वाई-फाई मॉडल 30,900 रुपए से शुरू होंगे, और वाई-फाई + सेल्युलर मॉडल 42,900 रुपये से शुरू होंगे। सिल्वर और स्पेस ग्रे फिनिश में।



और भी पढ़ें :