भोपाल में सीवर के पानी में सब्जी धोते वीडियो वायरल, FIR दर्ज, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 (23:17 IST)
भोपाल। राजधानी भोपाल में सीवर के पानी में सब्जी विक्रेता का धनिया धोने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो भोपाल के सिंधी मार्केट का बताया जा रहा है जिसमें एक सब्जी विक्रेता सड़क के किनारे गंदे पानी से धनिया को धो रहा है।‌ सब्जी विक्रेता के गंदे पानी में सब्जी धोने के वीडियो को वहीं के रहने वाले स्थानीय व्यक्ति ने रिकॉर्ड किया। वायरल वीडियो में रिकॉर्ड करने वाला शख्स यह कहते भी सुना सकता है कि नाले के पानी में सब्जी धोना हानिकारक है।

वीडियो सामने आने के बाद भोपाल कलेक्टर ने पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने एसडीएम को धारा 151 के अंतर्गत कार्रवाई करने के दिए निर्देश दिए जिसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने धारा 269 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कराया।

इसके साथ कलेक्टर ने सभी एसडीएम एवं खाद्य अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सब्जी, फल एवं अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिलावट, दूषित सामग्री की विक्रय आदि की जिले में कहीं भी किसी भी माध्यम से सूचना मिलने पर त्वरित एक्शन लेकर सख्त कार्रवाई करें, वहीं खाद्य सुरक्षा अधिकारी ‌की शिकायत पर हनुमानगंज थाने में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।



और भी पढ़ें :