मध्यप्रदेश के विदिशा में धर्मांतरण को लेकर हंगामा, स्कूल में जमकर तोड़फोड़

मामला स्कूल के 8 बच्चों के धर्मांतरण से जुड़ा हुआ है। प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल प्रबंधन को तलब किया है साथ ही किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।

Last Updated: मंगलवार, 7 दिसंबर 2021 (13:33 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में विदिशा के गंजबासौदा में मंगलवार को के मामले में जमकर हंगामा हुआ। बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद एवं अन्य हिन्दू संगठनों ने नगर के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में पथराव एवं तोड़फोड़ की।


जानकारी के मुताबिक मामला स्कूल के 8 बच्चों के धर्मांतरण से जुड़ा हुआ है। प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल प्रबंधन को तलब किया है साथ ही किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।

के नेताओं ने मुख्यमंत्री व जिला कलेक्टर से मांग की है कि स्कूल की जांच कराई जाए और दोषियों पर कार्रवाई की जाए। कुछ लोगों का यह भी आरोप था कि गंजबासौदा निवासी राजेश माथुर ने स्कूल वालों को अस्पताल बनाने के लिए दान स्वरूप जमीन दी थी, लेकिन यहां स्कूल के रूप में व्यावसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही हैं।

हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम घटनास्थल पर पहुंच गए। साथ ही स्कूल के आसपास पुलिस तैनात कर दी गई। एसडीएम ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि एक ज्ञापन प्राप्त हुआ है, जिसमें बच्चों के धर्मांतरण की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि हम पूरे प्रकरण की जांच कर रहे हैं।



और भी पढ़ें :