मध्यप्रदेश ‌के विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर और सौंसर में भी अब रविवार का लॉकडाउन

विकास सिंह| पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 मार्च 2021 (21:08 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। में लगातार बढ़ते को के संक्रमण के बाद अब सरकार ने 5 और शहरों में रविवार के का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री की कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक में विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर और छिंदवाड़ा के सौंसर में भी रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 7 शहरों में पहले से ही रविवार का लॉकडाउन लगाया जा रहा है।


राज्य स्तरीय कोरोना समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ‌ने त्योहारों को लेकर सतर्कता बरतने की बात कही और कहा कि जिन जिलों में बीस से अधिक केस औसतन आ रहे है उन जिलों में होलिका दहन और शब-ए-बारात को सांकेतिक रूप से मनाया जाए।

इसके साथ मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सभी जिले क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक कर जिलेवार रणनीति तैयार करें। प्रदेश में गत एक सप्ताह में कोरोना के प्रकरण दोगुने हो गए हैं। एक्टिव प्रकरण 11 हजार 168 हैं। कोरोना की गत एक सप्ताह की औसत पॉजिटिविटी दर 6.3 प्रतिशत है, जो देश की साप्ताहिक औसत दर 4.6 से अधिक है।

कोरोना की जिलेवार समीक्षा में बताया गया कि सर्वाधिक नए प्रकरण इंदौर में 612 हैं। भोपाल में 425, जबलपुर में 156, उज्जैन में 83, रतलाम में 65, ग्वालियर में 63, खरगोन में 60, बैतूल में 54, सागर में 44, बड़वानी में 37, छिंदवाड़ा में 35, नरसिंहपुर 33, शहडोल में 27, बालाघाट में 26 और शाजापुर में 22 नए प्रकरण हैं। शेष ज़िलों में 20 से कम प्रकरण हैं।



और भी पढ़ें :