मध्यप्रदेश में 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल,स्कूल शिक्षा मंत्री का एलान, ऑफलाइन पढ़ाई सही नहीं

थोड़ी देर में स्कूलों को शत-प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने के आदेश जारी होने की संभावना

Jammu Kashmir School
विशेष प्रतिनिधि| पुनः संशोधित सोमवार, 22 नवंबर 2021 (14:20 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। में कोरोना प्रतिबंध हटने के बाद अब सभी स्कूलों को 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलने जा रहे है। आज शाम तक स्कूलों को 100 फीसदी क्षमता के साथ खोलने के आदेश भी जारी होने की संभावना है। स्कूलों को 100 फीसदी क्षमता के साथ खोले जाने का एलान खुद शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने की है।

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के मुताबिक कोरोना प्रतिबंध हटने के बाद स्कूलों को 100 फीसदी क्षमता के साथ खोल जाएगा। स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना के चलते ऑनलाइन पढ़ाई की जा रही थी लेकिन वह भी इसके पक्ष में नहीं थे। ऑनलाइन पढ़ाई से पढ़ाई प्रभावित हुई है। प्रदेश में कोरोना के चलते पिछला सत्र और वर्तमान सत्र में पढ़ाई प्रभावित हुई है और जिस गति से पढ़ाई होनी थी वह नहीं हो पा रही है।

अब कोरोना प्रतिबंध हटने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने तय किया है कि स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ प्रारंभ किए जाएंगे। उन्होंने प्रदेश के स्टूडेंट से अपील करते हुए कहा कि 10वीं और 12 वीं की परीक्षा फरवरी मार्च में प्रस्तावित है इसलिए परीक्षा के कम समय को देखते हुए स्कूल जाए।

वहीं सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने भी स्कूलों को खोले जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि आज शाम तक स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए जाएंगे।


कोरोना के केसों में भी इजाफा- वहीं प्रदेश में कोरोना प्रतिबंध हटने के बाद कोरोना के नए केसों में भी इजाफा देखा जा रहा है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 13 नए केस मिले है। वहीं संक्रमण दर भी 0.2 फीसदी से बढ़कर 0.3 फीसदी हो गई है।





और भी पढ़ें :