मध्यप्रदेश में उपचुनाव के टिकट पर मंथन,खंडवा लोकसभा सीट पर दावेदारों का शक्ति प्रदर्शन

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित शनिवार, 2 अक्टूबर 2021 (14:50 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। में से पहले भाजपा और टिकट को लेकर माथापच्ची जारी है। टिकट के दावेदारी भोपाल से लेकर दिल्ली तक चक्कर लगा रहे है। खंडवा लोकसभा सीट के साथ पृथ्वीपुर, रैगांव और जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों का एलान के बाद अब टिकट को लेकर मंथन तेज हो गया है।

उपचुनाव को लेकर टिकट तय करने के लिए आज शाम मुख्यमंत्री निवास पर भाजपा की एक बड़ी बैठक होने जा रही है। बैठक में प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री शिवप्रकाश समेत चुनाव समीति के नेता शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में उपचुनाव के उम्मीदवारों के नामों पर आम सहमति बनाने के साथ अंतिम मोहर लगाने के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। वहीं उपचुनाव के प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की।

वहीं इससे पहले भाजपा के टिकट के दावेदारों से पार्टी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से वन-टू-वन मुलाकात की। खंडवा लोकसभा सीट से टिकट के दावेदार पूर्व मंत्री और नंदकुमार चौहान के बेटे भी हर्ष सिंह ने भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात की। भाजपा कार्यालय मे हुई बैठक में टिकट के दावेदार अपने साथ समर्थकों को लेकर भी आए।

पूर्व सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे और भाजपा से टिकट के दावेदार हर्ष सिंह मीडिया से टिकट की दावेदारी पर कुछ भी साफ कहने से बचते नजर आए। उन्होंने कहा पार्टी ने लोकसभा क्षेत्र के सभी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी जिसमें वह भी शामिल होने आए है। वहीं टिकट की दावेदारी पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस ने कहा कि पार्टी उन्हें जो जिम्मेदारी देगी उसे वह स्वीकार करेगी। पार्टी नेतृत्व जो निर्णय होगा वह मान्य होगा। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि चुनाव है तो बैठक भी होगी। वहीं टिकट को लेकर वीडी शर्मा बोले कि पार्टी में टिकट हाईकमान तय करेगा।


वहीं दूसरी ओर कांग्रेस में भी खंडवा लोकसभा सीट को लेकर टिकट को लेकर माथापच्ची तेज हो गई है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव टिकट की दौड़ में सबसे आगे है। अरूण यादव की टिकट की दावेदारी का पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने समर्थन करने के बाद टिकट को लेकर मामला काफी रोचक हो गया है।

वहीं दूसरी ओर निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा अपनी पत्नी के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे है। शेरा का दावा है कि प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सर्वे के आधार पर टिकट देने की बात कही है और उसमें उनका नाम सबसे आगे है।


कांग्रेस में टिकट को लेकर मची खींचतान के बीच आज पीसीसी चीफ कमलनाथ के घर पर भी अहम बैठक हुई। बैठक में निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा भी शामिल हुए। बैठक में कमलनाथ ने कहा कि सर्वे के आधार पर उपचुनाव के टिकट फाइनल किए जाएंगे।



और भी पढ़ें :