पंचायत चुनाव के लिए शिवराज का मंत्री और विधायकों को टास्क, निर्विरोध चुनाव कराके ‘समरस पंचायत’ करो घोषित

विकास सिंह| Last Updated: बुधवार, 25 मई 2022 (10:48 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। मध्यप्रदेश में भले ही पार्टी सिंबल पर नहीं हो रहे हो लेकिन पंचायत चुनाव को लेकर सरकार से लेकर भाजपा संगठन पूरी तरह चुनावी मैदान में उतर आए है। पंचायत चुनाव को लेकर आज मुख्यमंत्री ने पार्टी विधायकों और मंत्रियों को पंचायत में निर्विरोध चुनाव कराने का बड़ा टास्क दे दिया। मुख्यमंत्री ने ऐसी पंचायतों को 'समरस पंचायत' का नाम दिया।


बुधवार सुबह रायसेन और नरसिंहपुर जिले की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री और विधायक अपने क्षेत्रों में कुछ ‘समरस पंचायत’ बनाने की पहल करे जहां निर्विरोध चुनाव हो। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पंचायत के चुनाव होने वाले हैं। आप देखें, कुछ पंचायत 'समरस पंचायत' घोषित हों जिनमें निर्विरोध
चुनाव हों। ऐसी पंचायतो में हम प्राथमिकता के आधार पर गरीब कल्याण की योजनाओं को शत प्रतिशत सैचुरेट करने के प्रयास करे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पंचायत के चुनाव होने वाले हैं। हम कुछ पंचायतों को प्रेरित कर सकते हैं निर्विरोध चुनाव के लिए उन्हें हम कहेंगे "समरस पंचायत"! समरस पंचायतों में कुछ सुविधाएं हम देंगे जैसे, वहां जितने भी हितग्राही हैं विभिन्न योजनाओं के सभी को एक साथ लाभान्वित कर देंगे।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पंचायत के चुनाव में कई बार लड़ाई, झगड़ा और वैमनस्यता बहुत बढ़ती है। एक कोशिश यह हो जाए की कुछ पंचायत ऐसी हो जाएं समरस पंचायत, वहां चुनाव नहीं होंगे, हम मिलकर तय करेंगे। ऐसे गांव में हम गरीब कल्याण और बाकी योजनाओं को शत प्रतिशत सेचुरेट कर देंगे। आप उन्हे प्रेरित करें.गांव का भला हो जाएगा और उन्हें नाम देंगे।



और भी पढ़ें :