1 जून को भोपाल आ रहे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, तैयार होगा 2023 के लिए BJP का चुनावी ब्लूप्रिंट!

2023 के मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP का चुनावी ब्लूप्रिंट तैयार करने जेपी नड्डा आ रहे भोपाल

jp nadda
Author विकास सिंह| पुनः संशोधित बुधवार, 25 मई 2022 (19:44 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। मध्यप्रदेश में भले ही अभी विधानसभा चुनाव के लिए डेढ़ साल का वक्त शेष बचा हो लेकिन भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने मध्यप्रदेश को अपनी राडार पर ले लिया है। 2023 में होने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मध्यप्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे है। अपने तीन दिन के दौरे के दौरान जेपी नड्डा भोपाल और महाकौशल के जबलपुर में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर विधानसभा चुनाव की व्यूह रचना तैयार करेंगे।


सरकार-संगठन के कामकाज की लेंगे रिपोर्ट-भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने तीन दिवसीय प्रदेश दौरे के दौरान सरकार से लेकर संगठन के कामकाज की रिपोर्ट लेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंत्रियों के कामकाज की रिपोर्ट लेने के साथ संगठन से मंत्रियों के कामकाज का फीड बैक भी लेंगे।
इसके साथ जेपी नड्डा संगठन और सरकार से मिशन 2023 विधानसभा चुनाव के ब्लू प्रिंट पर भी चर्चा करेंगे। अपने दौरे के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप के साथ बैठक कर 2023 विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करेंगे। माना जा रहा है कि जेपी नड्डा के इस दौरे के बाद मध्यप्रदेश में भाजपा किन मुद्दों के साथ चुनावी मैदान में जाएगी इस पर भी मोहर लग जाएगी।
गौरतलब है कि जेपी नड्डा ऐसे वक्त मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे है जब भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है। 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखे जा रहे निकाय चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह एक्शन मोड में है और बीते कई दिनों से पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मैराथन बैठकों का दौर चल रहा है।
क्या है जेपी नड्डा का कार्यक्रम?-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 1 जून से तीन दिवसीय मध्यप्रदेश प्रवास पर रहेंगे। नड्डा एक जून को भोपाल में और 2 जून को जबलपुर में पार्टी संगठन के विभिन् कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अब तक के तय कार्यक्रम के मुताबिक नड्डा 1 जून को भोपाल में प्रदेश की कार्यसमिति एवं कार्यकर्ताओं के बड़े सम्मेलन को संबोधिक करेंगे वहीं 2 जून को जबलपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा के यूथ कनेक्ट अभियान के अंतर्गत युवाओं संवाद के कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के समय-समय संगठनात्मक विषयों को लेकर सभी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते रहते हैं और इसकी कड़ी में वह प्रदेश के दौरे पर आ रहे है।




और भी पढ़ें :