Weather Alert: मध्यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के कई संभागों में भारी बारिश का अलर्ट

Last Updated: शनिवार, 20 अगस्त 2022 (17:04 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल/रायपुर। मानसून के कुछ दिनों तक थमने के बाद में का दौर फिर शुरू हो रहा है। भारी से अति भारी बारिश का पश्‍चि‍मी एमपी के कई जिलों में जारी हो गया है, वहीं छत्‍तीसगढ़ में भी सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग और रायपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी और इससे लगे बस्तर संभाग के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

मध्‍यप्रदेश के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। शहडोल और रीवा संभाग के सभी जिलों के साथ पन्ना, छतरपुर, सागर, कटनी, सिवनी और मंडला जिले में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, और ग्वालियर चंबल अंचल में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं। भोपाल का भी मौसम बदल गया है और यहां काले बादलों ने डेरा डाल लिया है।
छत्तीसगढ़ में भी आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के सभी 5 संभागों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट है। सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, रायपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी और इससे लगे बस्तर संभाग के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए मध्‍यप्रदेश सरकार ने अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार रात से मौसम बदल गया है। मौसम बदलने के साथ ही मध्‍यप्रदेश में फिर से बारिश की झड़ी लग सकती है।



और भी पढ़ें :