MP कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मनेगा दशहरा, बोले गृहमंत्री, त्योहारों को लेकर नहीं होगी कोई कार्रवाई

dussehra and vijayadashami
विशेष प्रतिनिधि| पुनः संशोधित गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 (18:02 IST)
मध्यप्रदेश में कोरोना का पालन करते हुए दशहरा का पर्व मनाया जाएगा। ये कहना है प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का। गृहमंत्री ने कहा कि सभी प्रदेशवासी दुर्गा उत्सव और दशहरा पर्व कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मनाएं। त्योहारों को लेकर किसी पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जाएगी और इसको लेकर किसी भी प्रकार का भ्रम भी नहीं फैले।


को लेकर गाइडलाइन- गृह विभाग की ओर से दुर्गा उत्सव और दशहरे पर्व को लेकर जो गाइडलाइन जारी की गई है उसके मुताबिक दशहरे पर रावण दहन कॉलोनी और सोसायटी में हो सकेंगे। वहीं बड़े स्थानों पर रावण दहन के कार्यक्रम स्थानीय प्रशासन की अनुमति के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए हो सकेंगे।
राजधानी भोपाल में दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन और दशहरा पर्व को लेकर प्रशासन ने गाइडलाइन जारी कर दी है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया के मुताबिक दशहरा और दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए भोपाल में सभी घाटों पर चाक चौबंद व्यवस्था कर ली गई है। राजधानी में दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन रानी कमलापति घाट (कमला पार्क), खटलापुरा, प्रेमपुरा घाट, सीहोर नाका, हथाईखेड़ा- अनंतपुरा, मालीखेड़ी, शाहपुरा, ईटखेड़ी और नरोन्हा सांकल विसर्जन स्थल पर किया जाएगा।



और भी पढ़ें :