इंदौर की स्वर्ण बाग कॉलोनी में दर्दनाक हादसा, भीषण आग से घर में सो रहे 7 लोग जिंदा जले

Last Updated: शनिवार, 7 मई 2022 (12:24 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर। मध्यप्रदेश के में शुक्रवार देर रात एक 2 मंजिला बिल्डिंग में भीषण लग गई। इस दर्दनाक हादसे में घर में सो रहे 7 लोग जिंदा जल गए।

विजय नगर क्षेत्र की स्वर्ण बाग कॉलोनी में लगी आग से 7 लोग जिंदा जल गए। मृतकों में 6 पुरुष और एक महिला शामिल है। बताया जा रहा है कि यह हादसा शार्ट सर्किट की वजह से हुआ। आग पहले पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में लगी और फिर धीरे धीरे पूरे घर में फैल गई।

सभी मृतक किराएदार थे। फायर ब्रिगेड अधिकारियों के अनुसार, 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी के मुताबिक, अग्निकांड में जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से ज्यादातर की जान धुएं से दम घुटने के कारण गई। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा, इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं।
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, इंदौर में आग लगने की घटना में मौत की खबर अत्यंत ह्रदय विदारक है। मैंने इसके जांच के आदेश दे दिए हैं। जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए दर्दनाक हादसे में कई लोगों के हताहत होने की खबर पीड़ादायक है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।



और भी पढ़ें :