12 वीं पास ने शेयर बाजार एडवाइजर बनकर लोगों को लगाया 80 लाख का चूना

STF ने शेयर बाजार में इन्वेस्ट कराने वाले फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश

विशेष प्रतिनिधि| Last Updated: शुक्रवार, 8 अक्टूबर 2021 (12:52 IST)
हमें फॉलो करें
राजधानी में एसटीएफ ने शेयर मार्केट के एक ऐसे फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है जिसको एक 12 वीं पास शेयर मार्केट एडवाइजर के तौर पर चला रहा था। इस पूरे मामले में एसटीएफ ने आरोपी लोकेश राठौर को गिरफ्तार किया है। जो 12वीं पास है और शेयर मार्केट में लोगों को इन्वेस्ट करने की सलाह देकर लोगों से धोखाधड़ी वारादात को अंजाम देता था।


पुलिस के मुताबिक आरोपी ने मध्यप्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों के लोगों से करीब 80 लाख की ठगी की
है। एसटीएएफ की टीम ने जब आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापा मारा तो पाया कि वहां एक कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। पुलिस को कॉल सेंटर में 10 लड़कियां काम करते हुए मिली है। पुलिस के मुताबिक आरोपी सेबी में बिना रजिस्ट्रेशन के में इन्वेस्ट करने के संबंध में कंपनी चलाने का काम करता था। फर्जी तरीके से वह कॉल सेंटर चला रहा था और लोगों को शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर रहा था।
डीएसपी केतन अडलक के मुताबिक आरोपी ने कॉल सेंटर बिना रजिस्ट्रेशन के ही खोल रखा था और फिर उसके बाद वह शेयर बाजार में इन्वेस्ट के नाम पर डिमेट अकाउंट खुलवा लेते है फिर उसका पैसा शेयर मार्केट में लगाते थे और समय-समय पर उतार-चढ़ाव की एडवाइजरी भी जारी करते थे। इस तरह इन्होंने विभिन्न राज्यों में लोगों को फायदा दिलाने के नाम पर काम किया और 80 लाख रुपए से अधिक की 79 लोगों से धोखाधड़ी की इस मामले में आगे भी पूछताछ जारी है और भी खुलासा होने की संभावना है।



और भी पढ़ें :