खंडवा से इन 4 नामों को पीछे छोड़ राजनारायण सिंह बने कांग्रेस उम्मीदवार, जोबट से महेश पटेल, रेगांव से कल्पना वर्मा पर लगाया दांव

Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 5 अक्टूबर 2021 (20:10 IST)
भोपाल। में एक लोकसभा और तीन सीटों पर होने वाले के लिए ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने को अपना बनाया है। वहीं आदिवासी बाहुल्य सीट जोबट विधानसभा सीट से कांग्रेस ने महेश पटेल और रेगांव विधानसभा सीट से कल्पना वर्मा को अपना प्रत्याशी तय किया है। इससे पहले कांग्रेस पृथ्वीपुर से पूर्व मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह के बेटे नितेंद्र राठौर का टिकट फाइनल कर चुकी है।


पार्टी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने राजनारायण सिंह का टिकट पार्टी के इंटरनल सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर किया है। कांग्रेस ने खंडवा लोकसभा सीट पर जो सर्वे कराया था उसमें अंतिम पांच नामों की सूची पार्टी आलाकमान को भेजी गई थी। सूची में राजनारायण सिंह के साथ-साथ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा की पत्नी जयश्री, सचिन बिरला और नरेंद्र पटेल के नाम शामिल थे।

खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने पहले ही चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद आज कांग्रेस ने पुराने कांग्रेस राजनारायण सिंह के नाम पर अपनी मोहर लगा दी।




और भी पढ़ें :