गुना एनकाउंटर के बाद एक्शन में सीएम शिवराज, पुलिस को दिए निर्देश

विकास सिंह| पुनः संशोधित रविवार, 15 मई 2022 (09:03 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। मध्य प्रदेश के गुना जिले में शनिवार तड़के शिकारियों की ओर से गई की गई गोलीबारी में 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि दो हमलावर भी मारे गए। माना जा रहा है कि एक आरोपी पुलिसकर्मियों की जवाबी गोलीबारी में मारा गया है जबकि दूसरे को शनिवार शाम को पुलिस ने एक मुठभेड़ में ढेर किया है। के बाद सीएम शिवराज एक्शन में नजर आ रहे हैं। उन्होंने पुलिस को अपराधियों को नेस्तनाबूद करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री चौहान ने कानून व्यवस्था से चर्चा प्रारंभ की।


उन्होंने कहा मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है कानून व्यवस्था। पुलिस का कार्य है कि सभी नागरिकों के लिए शांति से जीने की व्यवस्था करें। सीएम ने कहा कि अपराधियों को नेस्तनाबूद किया जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि शिकार करने वालों, अवैध शराब का कारोबार करने वालों को क्रश किया जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गुना की घटना से मैं बहुत बेचैन हूं। मेरा संकल्प है किसी भी अपराधी को नहीं छोड़ा जाएगा। अपराध नियंत्रण की शीघ्र ही पुनः समीक्षा की जाएगी। पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने घटना के बाद एक उच्च स्तरीय बैठक की और जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को ‘शहीद का दर्जा’ देकर उनके परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए की सहायता और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की।
उन्होंने घटनास्थल पर पहुंचने में देरी के लिए ग्वालियर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) अनिल शर्मा का तबादला भी कर दिया।

शर्मा की जगह नए आईजी नियुक्त किए गए डी श्रीनिवास वर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि सोनू और जिया खान नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि चार अन्य अब भी फरार हैं और उनके पास मारे गए पुलिसकर्मियों की राइफल हैं।



और भी पढ़ें :