पन्ना कांड के दोनों आरोपी गिरफ्तार, बोले गृहमंत्री, पीड़िता की आंख पूरी तरह ठीक, एसिड की बात से भी इंकार

Author विकास सिंह| Last Updated: गुरुवार, 23 सितम्बर 2021 (11:27 IST)
मध्यप्रदेश के पन्ना में युवती पर तेजाब फेंकने के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों को जुलूस भी निकाला। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “पन्ना की घटना घृणित और हृदयविदारक है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है”।

गृहमंत्री ने कहा कि
“बिटिया की आंख पूरी तरह सुरक्षित हैं और बेहतर इलाज के लिए चित्रकूट के नेत्र चिकित्सालय में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। डॉक्टर्स के मुताबिक पीड़िता की स्थिति पहले से बेहतर है”।


पुलिस को दिए अपने बयान में पीड़िता ने बताया था कि मंगलवार को वह अपने भाई के साथ घर पर मौजूद थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले सुम्मी राजा और गोल्डी राजा आए और दोनों को यह कहकर ले गए कि उन्हें कुछ पूछताछ करनी है। इसके बाद सुनसान जगह ले जाकर छेड़छाड़ करने के साथ पिटाई कर आंखों में तेजाब डाल दिया।

पीड़ित गुड़िया ने बताया कि जब वह छोटी थी तभी उसके माता-पिता की मौत हो गई थी। इसके बाद चाचा-चाची ने ही दोनों भाई-बहन का पालन-पोषण किया है। गुड़िया ने पुलिस को बताया कि दोनों आरोपियों के घर से कोई महिला बिना बताए कहीं चली गई है। आरोपियों को शक था कि उसे भगाने में मेरा हाथ है इसलिए उन्होंने वारदात को अंजाम दिया है।



और भी पढ़ें :