ओमिक्रॉन कोरोना वैरिएंट पर मध्यप्रदेश में अलर्ट, सोमवार से 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खुलेंगे स्कूल, ऑनलाइन विकल्प भी रहेगा

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित रविवार, 28 नवंबर 2021 (13:45 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए स्कूलों को केवल 50 फीसदी उपस्थित के साथ खोलने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके साथ स्कूलों को ऑनलाइन क्लास चलाना अनिवार्य होगा जिससे बच्चों के पास पढ़ाई का विकल्प रहे। इसके साथबच्चों को आने के लिए पेरेंट्स की सहमति अनिवार्य होगी।

नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर हाईलेवल बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “हमने तय किया है कि कल सोमवार से स्कूल खुलेंगे लेकिन बच्चों की उपस्थिति 50% ही रखी जाएगी। यानी सप्ताह के 6 दिनों में बच्चे 3 दिन ही स्कूल जाएंगे। 50% बच्चे 3 दिन और दूसरे 50% बच्चे 3 दिन स्कूल पहुंचेंगे। स्कूलों को विकल्प के तौर पर ऑनलाइन क्लास भी जारी रखने होंगे”।

इसके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के आने के बाद सरकार ने पिछले एक महीने में प्रदेश में बाहर से आने वाले लोगों की जांच होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग पिछले 1 महीने में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से दूसरे देशों से मध्यप्रदेश आए हैं, उनकी जांच भारत सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के आधार पर होगी। यदि उनमें कोई भी लक्षण दिखते हैं, तो उन्हें आइसोलेट किया जाएगा। जिनोम सीक्वेंसिंग के सैंपल की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।



और भी पढ़ें :