सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश में जबलपुर और धार में 9 गिरफ्तार,100 से अधिक के खिलाफ केस

शांति भंग करने की कोशिश करने वालोंं के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

Author विकास सिंह| Last Updated: बुधवार, 20 अक्टूबर 2021 (13:43 IST)
भोपाल। के कई जिलों में मंगलवार को बिगड़ने की कोशिश की घटना के बाद अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक जबलपुर, और बड़वानी में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। धार में चार लोग गिरफ्तार किए गए वहीं पुलिस ने 85 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर की गई है। वहीं में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है और 24 लोगों को आरोपी बनाया गया है।


गृहमंत्री ने चेतावनी दी है कि मध्यप्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और शांति भंग करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि मंगलवार को जबलपुर में धार्मिक जुलूस के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव करने के साथ जलते हुए पटाखे फेंके। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। करीब डेढ़ घंटे के बाद स्थिति पर काबू में पाया गया।
जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के मुताबिक मछली बाजार इलाका संवेदनशील इलाका है और इसे देखते हुए वहां पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव किया और जलते हुए पटाखे फेंके। इसके बाद आत्मरक्षा में पुलिस ने उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

मंगलवार को धार में भी बिना अनुमति निकाले गए धार्मिक जुलूस को रोकने पर पुलिस ने पथराव कर दिया। गृहमंत्री नरोत्त मिश्र ने कहा कि जिस इलाके में अनुमति थी जब उसके बाहर रैली निकाली गई और बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की गई। वहीं अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

वहीं बड़वानी में जुलूस के दौरान डीजे पर विवादित गाना बजाने की बात को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए थे। जिसके बाद स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज के बाद एक समुदाय विशेष ने पुलिस ने थाने का घेराव कर लिया था।




और भी पढ़ें :