आखिरकार एक टीम पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने को हुई राजी, अगले महीने होगी सीरीज

पुरुष टीमें लगातार पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लिए मना कर रही थी। ऐसे में PCB के लिए यह छोटी ही सही खुशखबरी जरूर है।

पुनः संशोधित शुक्रवार, 22 अक्टूबर 2021 (07:45 IST)
इस्लामाबाद: की महिला क्रिकेट नवंबर में का दौरा करेगी। यहां वह मेजबान पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। सभी मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे। पाकिस्तान टीम की कमान जावेरिया खान संभालेंगी।

(पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा, “ हमें नवंबर में वेस्ट इंडीज की महिला क्रिकेट के पाकिस्तान दौरे की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह पाकिस्तान में महिला क्रिकेट के प्रचार, प्रचार और विकास के लिए एक शानदार श्रृंखला होगी, जो दोनों टीमों को विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी के लिए अच्छा अवसर भी देगी।

महिला टीम के दौरे के बाद वेस्ट इंडीज की पुरुष टीम दिसंबर में तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों को इस साल के अंत में कुछ रोमांचक और मनोरंजक क्रिकेट देखने को मिल सकता है।

आगामी आठ नवंबर को पहले वनडे के साथ दौरे की शुरुआत होगी। सीरीज खत्म होने के बाद पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज की महिला टीम 21 नवंबर से पांच दिसंबर तक होने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के लिए जिम्बाब्वे की यात्रा करेगी। समझा जाता है कि वेस्ट इंडीज की टीम एक नवंबर को कराची पहुंचेगी। वहीं पाकिस्तानी टीम संबंधित होटल में शिफ्ट होने से पहले 23 अक्टूबर से पांच नवंबर तक कराची के हनीफ मोहम्मद हाई परफॉर्मेंस सेंटर में प्रशिक्षण शिविर में रहेगी।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट टीम द्वारा हाल ही में पाकिस्तान का दौरा करने से इंकार करने के बाद पाकिस्तान के पास यह सुनहरा अवसर आया है।



और भी पढ़ें :