आईसीसी वनडे रैंकिंग में कोहली दूसरे नंबर पर

दुबई| पुनः संशोधित शुक्रवार, 9 जनवरी 2015 (16:09 IST)
हमें फॉलो करें
दुबई। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। फॉर्म में वापसी के लिए जूझ रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 4थे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत की अगुवाई कर रहे कोहली के 862 अंक हैं और वे सूची में शीर्ष पर काबिज पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स से 25 अंक पीछे हैं।

शुक्रवार को जारी रैंकिंग के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई दौरे में रन बनाने के लिए जूझ रहे धवन 5वें जबकि धोनी 10वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और चोटिल स्पिनर रवीन्द्र जडेजा ही शीर्ष 10 में शामिल भारतीय हैं। वे क्रमश: 8वें और 9वें स्थान पर हैं।
आगामी दिनों में रैंकिंग में काफी बदलाव आ सकता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय श्रृंखला खेलनी है जबकि न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच रविवार से क्राइस्टचर्च में 7 एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला शुरू होगी।

इन सभी टीमों और उनके खिलाड़ियों के पास 14 फरवरी से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप से पहले आगे बढ़ने का मौका रहेगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :